Nari urja ke fayde in hindi नारी उर्जा के फायदे हिंदी में

Nari urja ke fayde in hindi यह एक आयुर्वेदिक दवा है। जिसका मुख्य इलाज पीरियड के समस्या में किया जाता है। यह सिरप पीरियड्स में बहुत उपयोगी है। आजकल महिलाओं में पीरियड्स की समस्या अधिक बढ़ चुकी है। आज हम आपको नारी ऊर्जा सिरप के बारे में बताएंगे।

नारी ऊर्जा सिरप की जानकारी Nari urja syrup details

नारी उर्जा सिरप एक आयुर्वेदिक दवा है। यह कई प्रकार की जड़ी बूटियों से बना है। यह पीरियड्स के समस्या में बहुत उपयोगी है। यह मासिक धर्म से जुड़ी हर समस्या में फायदेमंद है।

पीरियड्स से होने वाली समस्या गर्भाशय में दर्द, भूख कम लगना, पेट और पीठ में दर्द, थकान, जी मिचलाना, उल्टी, कब्ज आदि समस्याएं हो सकती हैं। जिसमें नारी ऊर्जा सिरप बहुत कारगर है।

सामग्री ingredients

इसे तैयार की जाने वाली सामग्री नीचे इस प्रकार है

  • अश्वगंधा
  • शतावरी
  • मुलेठी
  • गोखरू
  • आमलकी

नारी ऊर्जा सिरप के फायदे Nari urja syrup benefits

यह आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों द्वारा तैयार किया गया है। इसका मुख्य इलाज मासिक धर्म में किया जाता है। यह पीरियड्स की हर समस्या में उपयोगी है। इसके मुख्य फायदे नीचे इस प्रकार हैं।

Nari urja ke fayde in hindi

थायराइड की समस्या में उपयोगी

थायराइड एक ऐसी बीमारी है। जो महिलाओं में अधिक पाई जाती है। थायराइड से पीड़ित महिलाओं को मोटापा, तनाव, बांझपन, कोलेस्ट्रोल जैसी समस्याएं अधिक होती हैं। इन सब में नारी ऊर्जा सिरप बहुत ही उपयोगी है। इसमें मौजूद गुण थायराइड मैं बहुत ही फायदेमंद हैं।

ऐंठन की समस्या में उपयोगी Nari urja ke fayde in hindi

कभी-कभी पीरियड से पहले पेट में दर्द और ऐंठन होने लगती है। लेकिन कई महिलाओं में यह माहवारी से कई दिन पहले शुरू हो जाती है। इस समस्या मे नारी ऊर्जा सिरप बहुत उपयोगी है।

नारी ऊर्जा सिरप में कई गुण मौजूद होते हैं। जो पीरियड्स में होने वाली ऐंठन व दर्द को दूर करते हैं। नारी ऊर्जा सिरप इन समय बहुत ही फायदेमंद है।

तनाव और वजन कम करे

आजकल अधिकत कार्यों से तनाव होने लगा है। तनाव सेहत के लिए ठीक नहीं है। तनाव के कारण वजन भी अधिक बढ़ता है। तनाव को कम करने के लिए नारी ऊर्जा सिरप बहुत फायदेमंद है।

इसमें मौजूद अश्वगंधा के गुण तनाव को कम करते हैं। इसके साथ ही वह हार्मोन के स्तर को कम करते हैं। जिससे वजन नियंत्रित हो पाता है। तनाव और वजन को कम करने में नारी ऊर्जा सिर्फ बहुत उपयोगी है।

सफेद पानी की समस्या में फायदेमंद Nari urja ke fayde in hindi

आजकल महिलाओं में सफेद पानी की समस्या आम हो गई है। यह समस्या पीरियड्स से पहले या बाद में होती है। कुछ महिलाओं में यह समस्या रोजाना होती है। इस समस्या से अधिक कमजोरी और थकावट महसूस होती है। इस समस्या के कई सारे लक्षण होते हैं।

इससे पेट और कमर में तेज दर्द हमें लगता है। योनि में भी जलन के साथ दर्द और खुजली हो सकती है। इन सभी में नारी ऊर्जा सिरप बहुत ही फायदेमंद है। इसमें मौजूद औषधीय गुण सफेद पानी की समस्या को कम करते हैं।

खून की कमी और कमजोरी दूर करें

पीरियड्स के समय ब्लीडिंग बहुत अधिक हो जाती है। जिसके कारण महिलाओं में खून की कमी हो जाती है। कई बार ज्यादा ब्लीडिंग के कारण एनीमिया का खतरा बढ़ सकता है। नारी उर्जा सिरप इसमें बहुत उपयोगी है। इसमें अश्वगंधा और शतावरी के मौजूद गुण आयरन की कमी को दूर करते हैं।

पीरियड्स के कारण महिलाओं में कमजोरी और थकान अधिक होने लगती है। जिसके कारण कई समस्याएं होती हैं। ऐसे में नारी ऊर्जा सिरप बहुत ही कारगर साबित होता है।

कब्ज की समस्या में उपयोगी Nari urja syrup benefits

पीरियड्स के समय में तेज दर्द के कारण महिलाओं में कब्ज की समस्या हो जाती है। महिलाओं में मासिक धर्म में दर्द होने के कारण कब्ज की शिकायत अधिक होती है। नारी ऊर्जा सिरप इन सब में बहुत कारगर है। नारी ऊर्जा कब्ज में बहुत फायदेमंद है।

गर्भावस्था मे फायदेमंद Nari urja ke fayde in hindi

गर्भावस्था में नारी उर्जा सिरप बहुत फायदेमंद है। नारी ऊर्जा में मौजूद शतावरी और गोखरू जड़ी बूटी होती है। जो गर्भ में पल रहे बच्चे के लिए फायदेमंद होती है।

इसके साथ ही यह मां के लिए भी अच्छी होती है। यह सिरप गर्भ में पल रहे बच्चे का मानसिक विकास करती है। जो कि बहुत ही फायदेमंद होता है।

नारी उर्जा इस्तेमाल करने का तरीका Nari urja uses

नारी उर्जा का इस्तेमाल करने का तरीका बहुत ही सरल है

खुराक : 10ml

समय : दिन में दो बार

खाना खाने से पहले या बाद : खाना खाने के बाद

नारी उर्जा सिरप की कीमत price

500 ml पैक की कीमत 624 रुपए है।

नारी ऊर्जा के नुकसान Nari urja side effect

चिकित्सा साहित्य में नारी ऊर्जा के नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसलिए इसका सेवन करने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें।

दोस्तों अगर आप यह प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं। तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके खरीद सकते हैं

amazon . In

यह भी पढ़ें

Giloy ke fayde | Giloy Benefits in Hindi गिलोय के लाभ

Panderm Plus Cream Uses in Hindi – पेंडर्म प्लस क्रीम की जानकारी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: